Home न्यूज़ नामा Bhiwadi News: मासूम की दर्दनाक मौत, लापरवाही की भेंट चढ़ा 8 साल का बच्चा

Bhiwadi News: मासूम की दर्दनाक मौत, लापरवाही की भेंट चढ़ा 8 साल का बच्चा

by PP Singh
48 views
Bhiwadi News

Bhiwadi News: मासूम की दर्दनाक मौत, लापरवाही की भेंट चढ़ा 8 साल का बच्चा

भिवाड़ी में हुए दर्दनाक हादसे ने सबको हिला कर रख दिया। 8 साल के मासूम की मौत सिस्टम और प्रशासन पर भी सवालिया निशान खड़े करते हैं। हैरानी की बात ये है कि इस मामले से जुड़े अधिकारी एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप में ही व्यस्त हैं। अभी तक ये साफ नहीं हो पाया कि आखिरी मासूम बच्चे की मौत का जिम्मेदार कौन है। एक डिपार्टमेंट का अधिकारी दूसरे डिपार्टमेंट के अधिकारी पर आरोप मढ़ रहा है। लेकिन कोई जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं है।

सिस्टम की बलि चढ़ा मासूम

8 साल का रितिक सिस्टम की बलि चढ़ गया और सिस्टम है कि मानने को तैयार नहीं। आलम ये है कि हादसे के बाद से अधिकारी अलग-अलग बयान दे रहे हैं। कोई नगर परिषद को जिम्मेदार ठहरा रहा है। तो कोई रीको को। बेशक इस मामले से अधिकारी कितना भी पल्ला झाड़े। लेकिन मासूम की मौत के लिए वो हर डिपार्टमेंट जिम्मेदार है जो हादसे से जुड़ा है। स्थानीय लोगों का भी कहना है कि यहां कोई रूल रेगुलेशन फोलो नहीं करता।

ये भी पढ़े:- Jaipur News: सरकार जो विकल्प देखना चाहे देख सकती है, अस्पताल अधीक्षक का सरकार को जवाब

अवैध गैस रिफिलिंग का कारोबार

दरअसल भिवाड़ी में अवैध गैस सिलेंडर और रिफिलिंग का बड़ा कारोबार है। इंडस्ट्रियल इलाका होने की वजह से कई अस्थाई दुकाने भी हैं। जहां आम दुकानदार चाय बिस्किट बेचकर अपना गुजारा करते हैं। अवैध गैस रिफिलिंग वाले माफिया इन बेरोजगार और मजबूर लोगों का फायदा उठाते हैं। बिना लाइसेंस और बिना सर्टिफाई होने के बाद भी यहां अवैध गैस रिफिलिंग का कारोबार चरम पर चल रहा है। ये कारोबारी चाय की दुकान, रेहड़ी और फुटपात पर छोटी दुकानों और ठेलों को अपना ग्राहक बनाते हैं और उन्हे सिलेंडर देकर चलते बनते हैं। इस पूरे सिस्टम को रोकने का जिम्मा प्रशासन का है। लेकिन प्रशासन की आंखे मूंद कर बैठा है।

चाय की दुकान में जिंदा जला मासूम

भिवाड़ी की रीको इंडस्ट्रीयल एरिया में ये हादसा हुआ है। जहां 8 साल रितिक अपने चाचा की चाय की दुकान पर बैठा था। हादसे के वक्त दुकान पर रितिक का चाचा मौजूद नहीं था। वो पास की फैक्ट्री में चाय देने गया हुआ था। उसी दौरान दुकान में रखे गैस सिलेंडर में लीकेज हुआ और फिर आग लग गई। ब्लास्ट होने की वजह से ऊपर से जा रही बिजली की लाइने भी दुकान पर गिर गई। हादसे के दरमियां रितिक डीप फ्रीजर के नीचे दब गया था। जिसकी वजह से वो बाहर नहीं निकल सका। आग की लपटों ने रितिक को अपने आगोश में समा लिया। रितिक की जिंदा जलने से मौत हो गई और दुकान में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया।

यह भी पढ़े:- Rajasthan: आनासागर की खूबसूरती पर दाग, जलकुंभी ‘दानव’ का डेरा

अगर आपको ये न्यूज़ पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें. localpatrakar.com को अपना बहुमूल्य समय देने के लिए धन्यवाद।

You may also like

Leave a Comment

लोकल पत्रकार खबरों से कुछ अलग हटकर दिखाने की कोशिश है कुछ ऐसा जिसमें ना केवल खबर हो बल्कि कुछ ऐसा जिसमें आपके भी विचार हो हमारी कोशिश को सफल बनाने के लिए बने रहिए लोकल पत्रकार के साथ 🎤🎥

Edtior's Picks

Latest Articles

© Local Patrakar broadcast media . All Rights Reserved.