Home न्यूज़ नामा भजनलाल सरकार में कानून का राज, अपराधियों पर चढ़ाया ‘बुलडोजर’

भजनलाल सरकार में कानून का राज, अपराधियों पर चढ़ाया ‘बुलडोजर’

by PP Singh
21 views
भजनलाल सरकार

भजनलाल सरकार में कानून का राज, अपराधियों पर चढ़ाया ‘बुलडोजर’

राजस्थान में बीजेपी सरकार बनने के बाद से अपराध और अपराधियों के खिलाफ युद्ध स्तर पर अभियान चल रहा है। यूपी में योगी बाबा के बुलडोजर की तर्ज पर अब राजस्थान में अपराधियों पर एक्शन लिया जा रहा है। प्रदेश में पीला पंजा अपराधियों पर लगातार नकेल कस रहा है। पहले बीकानेर, झुंझुनूं फिर भरतपुर और अब अलवर में क्राइम और क्रिमिनल दोनों के ही नामों निशान मिटाए जा चुके हैं। यही वजह है कि प्रदेश में बुलडोजर से लेकर हैमर मशीनों का काम खासा बढ गया है। आए दिन अपराधियों को कानून का सबक सिखाया जा रहा है।

अपराध पर जीरो टॉलरेंस

भजनलाल सरकार ने साफ कर दिया है कि अपराध पर अब जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत ही काम होगा। अगर किसी ने कानून तोड़ा तो सजा मिलकर रहेगी। बीते 6 महीने अपराधियों के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहे। सत्ता में आते ही भजनलाल सरकार ने अपराध और अपराधियों पर सरकार का ताबड़तोड़ बुलडोजर एक्शन जारी है। उससे कानून तोड़ने वालों के बीच खौफ कायम हो गया है। चाहे माफिया गैंगस्टर हों या फिर साइबर अपराधी या फिर कानून हाथ में लेने वाले दूसरे क्रिमिनल, हर किसी पर कानून का हंटर चलाया जा रहा है।

अलवर में अपराधियों पर एक्शन

अलवर में महज तीन दिन पहले ही वैशाली नगर इलाके में हिस्ट्रीशीटर फिरोज को पकड़ने पुलिस पहुंची थी। इस दौरान पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया। जमकर पत्थर चले और तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। यहां तक कि महिलाओं ने आरोपी को पुलिस के कब्जे से जबरन छुड़ा लिया। उसके बाद से फिरोज खान समेत कई आरोपियों की उल्टी गिनती शुरू हो गई। आरोपियों की सरकारी जमीन पर बनी संपत्तियां का सर्वे किया गया। जिसमें काफी संपत्ति सरकारी जमीन पर सामने आई। फिर नोटिस जारी हुआ और तमाम अवैध कब्जों और निर्माण पर पीला पंजा चलाया गया। जेसीबी और हैमर मशीन के एक्शन के बीच तमाम अतिक्रमण धराशायी कर दिए गए। साथ ही अपराधियों के कानून विरोधी मंसूबों पर पानी फेर दिया।

भरतपुर में भी गरजा बुलडोजर

अलवर ही नहीं बल्कि भरतपुर में भी बढ़ते साइबर क्राइम में शामिल अपराधियों के खिलाफ राजस्थान की भजनलाल सरकार ने कड़ा एक्शन लिया। हाल ही में भरतपुर के कामां में 12 साइबर ठगों की पहचान हुई थी। उनके खिलाफ कार्रवाई का भी ऐलान हुआ था। प्रशासन ने कामां के लेवड़ा गांव में वन विभाग की भूमि पर साइबर ठगों द्वारा बनाई गई इमारतों पर बुलडोजर चलाया। प्रशासन ने साइबर ठगों की अवैध तरीके से बनाई सम्पत्ति को चिन्हित किया और उस पर भी बुलडोजर चढ़ा दिया।

बीकानेर-झुंझुनूं में भी बरसा बुलडोजर

कुछ दिन पहले ही बीकानेर में भी इस तरह की कार्रवाई को अंजाम दिया गया। बीकानेर में हिस्ट्रीशीटर दीपक अरोड़ा के अवैध निर्माण पर पीला पंजा चलाया गया। पिछले महीने ही झुंझुनूं के बालोदा में कथित तौर पर दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या करने वाले आरोपियों की संपत्ति पर बुलडोजर चलाया गया। इस दौरान भारी पुलिस जाब्ता भी तैनात किया गया।

अपराधियों की गिरेबां पर कानून का हाथ

प्रदेश में अब कानून का राज है। कानून के लंबे हाथ अपराधियों के गिरेबां तक पहुंच भी रहे हैं और उनपर कार्रवाई का चाबुक भी चल रहा है। साफ है कि भजनलाल सरकार ने क्राइम पर जीरो टॉलरेंस की जो नीति अपनाई है उससे क्राइम और क्रिमिनल दोनों पर नकेल कसनी शुरू हो गई है। जिसकी वजह से ना सिर्फ सूबे में बेहतर कानून व्यवस्था कायम होगी। बल्कि लोगों के दिलों से अपराधियों का डर भी बाहर निकलेगा।

अगर आपको ये न्यूज़ पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें. localpatrakar.com को अपना बहुमूल्य समय देने के लिए धन्यवाद।

You may also like

Leave a Comment

लोकल पत्रकार खबरों से कुछ अलग हटकर दिखाने की कोशिश है कुछ ऐसा जिसमें ना केवल खबर हो बल्कि कुछ ऐसा जिसमें आपके भी विचार हो हमारी कोशिश को सफल बनाने के लिए बने रहिए लोकल पत्रकार के साथ 🎤🎥

Edtior's Picks

Latest Articles

© Local Patrakar broadcast media . All Rights Reserved.