Home न्यूज़ नामा छात्रसंघ का ‘शक्ति’ प्रदर्शन, चुनाव के समर्थन में कांग्रेस

छात्रसंघ का ‘शक्ति’ प्रदर्शन, चुनाव के समर्थन में कांग्रेस

by PP Singh
27 views
छात्रसंघ का 'शक्ति' प्रदर्शन, चुनाव के समर्थन में कांग्रेस

 

छात्रसंघ का ‘शक्ति’ प्रदर्शन, चुनाव के समर्थन में कांग्रेस

राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव के लिए प्रदेश के अलग-अलग जिलों में लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं। ना सिर्फ NSUI बल्कि ABVP भी छात्रसंघ चुनाव की लगातार मांग कर रही है। यही वजह है कि शहर-शहर छात्रसंघ चुनाव की मांग जोर पकड़ती जा रही है। छात्रसंघ चुनाव पर रोक लगाने वाले खुद कांग्रेस के नेता अब चुनाव के समर्थन में बयानबाजी कर रहे हैं। कांग्रेस का भी कहना है कि छात्रसंघ के चुनाव होने चाहिए। जबकि बीजेपी का कहना है कि पिछली सरकार ने छात्रसंघ इलेक्शन पर रोक लगाई थी।

राजस्थान यूनिवर्सिटी बनी जंग का मैदान !

राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव करवाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी। जिससे यूनिवर्सिटी में भगदड़ मच गई। छात्रसंघ चुनाव करवाने की मांग को लेकर अलग-अलग छात्र संगठनों के पदाधिकारी पिछले कई दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे थे।
छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने RU में आने जाने वाले छात्रों पर रोक लगा दी थी। साथ ही विश्वविद्यालय के छात्रों को ID कार्ड देखने के बाद ही यूनिवर्सिटी में जाने की इजाजत दी जा रही थी।

छात्रसंघ चुनाव पर सियासत तेज

छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर प्रदेश की सियासत गरमा गई है। जयपुर में छात्रसंघ चुनाव करवाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों पर पुलिस ने लाठिया भांजी। जिसकी कांग्रेस के नेताओं ने निंदा की। पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने तो X पर पोस्ट करते हुए कहा कि युवाओं की आवाज दबाना गलत है। प्रशासन का भय दिखाकर सरकार क्या बताना चाहती है। जबकि छात्रों की जायज मांग है। सरकार को स्थिति साफ करनी चाहिए कि वो चुनाव करवाएगी या नहीं। गहलोत ही नहीं बल्कि टीकाराम जूली से लेकर गोविंद डोटासरा और प्रतापसिंह खाचरियावास और हनुमान बेनीवाल भी छात्रसंघ चुनाव का समर्थन कर चुके हैं।

लॉरेंस गैंग पर शिकंजा, राजू ठेहट मर्डर में शामिल गैंगस्टर विदेश से गिरफ्तार

14 साल से कम उम्र के बच्चों को खतरा, Chandipura virus है जानलेवा !

(देश-दुनिया की ताजा खबरें सबसे पहले Localpatrakar.com पर पढ़ें, हमें Facebook, InstagramTwitter पर Follow करें और YouTube पर सब्सक्राइब करें।)17

You may also like

Leave a Comment

लोकल पत्रकार खबरों से कुछ अलग हटकर दिखाने की कोशिश है कुछ ऐसा जिसमें ना केवल खबर हो बल्कि कुछ ऐसा जिसमें आपके भी विचार हो हमारी कोशिश को सफल बनाने के लिए बने रहिए लोकल पत्रकार के साथ 🎤🎥

Edtior's Picks

Latest Articles

© Local Patrakar broadcast media . All Rights Reserved.