Home न्यूज़ नामा RAS के इलाज में लापरवाही..तो आम जनता का क्या ?

RAS के इलाज में लापरवाही..तो आम जनता का क्या ?

RAS के इलाज में लापरवाही..तो आम जनता का क्या ?

by PP Singh
22 views

RAS के इलाज में लापरवाही..तो आम जनता का क्या ?

2016 बैच की RAS अधिकारी प्रियंका बिश्नोई अब हमारे बीच नहीं है। राजस्थान के बीकानेर जिले के नोखा गांव की रहने वाली मरूधरा की बेटी और होनहार लेडी अफसर प्रियंका के निधन से लोगों में आक्रोश है। अपने धाकड़ अंदाज के लिए जानी जाने वाली मशहूर प्रियंका सिर्फ यादों में हीं जिंदा रहेंगी। प्रियंका बिश्नोई के परिजन और समाज के लोगों में इस घटना को लेकर खासा गुस्सा है। जिस दिन प्रियंका की मौत हुई उस दिन से लेकर अबतक समाज के लोग जिम्मेदार डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

RAS अधिकारी प्रियंका बिश्नोई ने अहमदाबाद के निजी अस्पताल में अपनी अंतिम सांस ली। इससे पहले 5 सितंबर को वो जोधपुर के वसुंधरा अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती हुई थी। हालत बिगड़ने पर उन्हें अहमदाबाद रेफर किया गया। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। मौत के बाद प्रियंका के परिजन और बिश्नोई समाज के लोग सड़कों पर उतर आए और वसुंधरा अस्पताल के डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया। लेकिन अस्पताल प्रशासन इन सभी आरोपों को गॉशिप करार दे रहा है।

राजस्थान में डेंगू लाइक इलनेस ने बढ़ाई टेंशन

प्रियंका को खो चुके उनके परिजनों का कहना है कि वसुंधरा अस्पताल के डॉक्टरों ने आपरेशन ने लापरवाही बरती और बेहोश होने के लिए दिए जाने वाले इंजेक्शन एनीस्थीसिया की ओवर डोज देने से उनकी तबीयत बिगड़ी और वो रिकवर नहीं कर पाई। हालांकि अब इस मामले में मेडिकल रिपोर्ट आ चुकी है। एसएन मेडिकल कॉलेज ने अपनी रिपोर्ट कलेक्टर को सौंप दी है और कलेक्टर ने रिपोर्ट राज्य सरकार को भेज दी है।

आपको बता दें कि प्रियंका की मौत के बाद नोखा के पूर्व विधायक ने बिहारी लाल बिश्नोई ने मुख्यमंत्री को लेटर लिखकर दोषियों के खिलाफ उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। इसके साथ ही RAS एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल ने इलाज के दौरान कोताही बरतने, ओवरडोज के प्रकरण की जांच करने की मांग की थी। इसमें कोई दोराय नहीं है कि अगर अस्पताल की लापरवाही की वजह से प्रियंका की मौत हुई है तो जिम्मेदार अस्पताल प्रशासन पर सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। इस पूरे मामले में सोचने वाली बात ये है कि अगर RAS अधिकारी के इलाज में लापरवाही हो सकती है तो सोचिए आमलोगों का क्या हाल होगा।

ब्यूरो रिपोर्ट, लोकल पत्रकार

(देश-दुनिया की ताजा खबरें सबसे पहले Localpatrakar.com पर पढ़ें, हमें Facebook, InstagramTwitter पर Follow करें और YouTube पर सब्सक्राइब करें।)

You may also like

Leave a Comment

लोकल पत्रकार खबरों से कुछ अलग हटकर दिखाने की कोशिश है कुछ ऐसा जिसमें ना केवल खबर हो बल्कि कुछ ऐसा जिसमें आपके भी विचार हो हमारी कोशिश को सफल बनाने के लिए बने रहिए लोकल पत्रकार के साथ 🎤🎥

Edtior's Picks

Latest Articles

© Local Patrakar broadcast media . All Rights Reserved.