Home न्यूज़ नामा Dr. Bhimrao Ambedkar : डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती पर राज्यपाल की शुभकामनाएं

Dr. Bhimrao Ambedkar : डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती पर राज्यपाल की शुभकामनाएं

by Local Patrakar
105 views
Jaipur :  राज्यपाल श्री कलराज मिश्र ने बाबा साहेब Dr. Bhimrao Ambedkar जयंती (14 अप्रैल) के अवसर पर देश और प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

Jaipur :  राज्यपाल श्री कलराज मिश्र ने बाबा साहेब Dr. Bhimrao Ambedkar जयंती (14 अप्रैल) के अवसर पर देश और प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

राज्यपाल श्री मिश्र ने डॉ. अंबेडकर (Dr. Bhimrao Ambedkar) का स्मरण करते हुए कहा कि वंचित एवं कमजोर वर्ग के कल्याण के साथ समाज में व्याप्त बुराइयों को दूर करने में उनका अप्रतिम योगदान रहा। संविधान निर्मात्री समिति के अध्यक्ष डॉ. अंबेडकर का पूरा जीवन आदर्श मूल्यों से जुड़ा रहा है।
श्री मिश्र ने सभी से डॉ. अंबेडकर के बताए मार्ग पर चलते हुए भेदभाव रहित समाज के निर्माण के लिए कार्य करने का आह्वान किया।

 

डॉ. भीमराव अम्बेडकर ने अपने सोच और कार्यों से भारतीय समाज को जातिवाद, असमानता, और अधिकारों के मुद्दे पर जागरूक किया, और उनके समाजसेवा और आंदोलनीय प्रयासों ने भारतीय समाज को गहरी प्रभावित किया। उनके द्वारा संविधान लिखा गया, जिसने भारतीय नागरिकों को स्वतंत्रता, समानता, और न्याय के मूल्यों का प्रतिनिधित्व किया।

अम्बेडकर जयंती के इस अवसर पर, हमें उनके विचारों को स्मरण करने का समय है, और उनके संदेश को आज के समय में अपनाने का संकल्प लेना चाहिए। हमें समाज में विविधता, समानता, और न्याय की प्राप्ति के लिए समर्पित रहना चाहिए, जैसे कि अम्बेडकर जी ने सपना देखा था। उनकी जयंती हमें उनके द्वारा आरंभ किए गए समाजिक और आर्थिक परिवर्तनों को समझने का मौका प्रदान करती है, जो भारतीय समाज के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

You may also like

Leave a Comment

लोकल पत्रकार खबरों से कुछ अलग हटकर दिखाने की कोशिश है कुछ ऐसा जिसमें ना केवल खबर हो बल्कि कुछ ऐसा जिसमें आपके भी विचार हो हमारी कोशिश को सफल बनाने के लिए बने रहिए लोकल पत्रकार के साथ 🎤🎥

Edtior's Picks

Latest Articles

© Local Patrakar broadcast media . All Rights Reserved.