Home न्यूज़ नामा Churu : सादुलपुर में SOG कार्रवाई मामला

Churu : सादुलपुर में SOG कार्रवाई मामला

by Local Patrakar
113 views
पेपर लीक मामले SOG में की बड़ी करवाई चूरू

Rajasthan : PTI परमजीत और उनके साथी पिता सुभाष पुनिया को गिरफ्तार किया गया है, जो काफी समय से एक संगठित गिरोह के रूप में गतिविधियों में शामिल थे।

Churu : वे नकली डिग्री, जाली खेल प्रमाण पत्र, जाली मेडल और फर्जी प्रवेश प्रमाण पत्र के माध्यम से प्रवेश दिलाने में लगे थे। आरोपी सुभाष के घर से कई जाली दस्तावेज़ बरामद किए गए हैं, जिसमें 7 विश्वविद्यालयों की 50 डिग्रियां, 81 खेल प्रमाण पत्र, 117 छात्रों के रिकॉर्ड-मार्कशीट, आधार कार्ड और डिग्री, 10 भरी हुई उत्तर-पुस्तिकाएँ, 2 विश्वविद्यालयों की सील, 2 खाली खेल प्रमाण पत्र, चेक बुक और अन्य कई दस्तावेज़ शामिल हैं।

Churu : PTI परमजीत और उनके साथी पिता सुभाष पुनिया को गिरफ्तार किया गया है, जो काफी समय से एक संगठित गिरोह के रूप में गतिविधियों में शामिल थे।

इन अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए एसओजी ने एक अनूठी ऑपरेशन की योजना बनाई। इस योजना के तहत, आरोपी सुभाष पूनिया को एक लाइब्रेरियन की फर्जी डिग्री के लिए संपर्क किया गया। यह अनुबंध 50 हजार में सम्पन्न हुआ और सुभाष के कहने पर 20 हजार अग्रिम पेमेंट के रूप में उसके पुत्र परमजीत के खाते में जमा किए गए। कुछ दिनों बाद, आरोपी सुभाष ने लाइब्रेरियन की फर्जी डिग्री को व्हाट्सऐप पर भेज दिया। 9 अप्रैल को, आरोपी सुभाष ने मूल डिग्री को ओपीजेएस यूनिवर्सिटी के दफ्तर में जमा करने का निश्चित किया। इस घटना के दौरान, एडिशनल एसपी धर्माराम गिल्ला भी उपस्थित थे। आरोपी सुभाष ने मुलाकात के दौरान बताया कि संबंधित डिग्री सरदारशहर में प्रदीप कुमार शर्मा के पास रखी गई है।

You may also like

Leave a Comment

लोकल पत्रकार खबरों से कुछ अलग हटकर दिखाने की कोशिश है कुछ ऐसा जिसमें ना केवल खबर हो बल्कि कुछ ऐसा जिसमें आपके भी विचार हो हमारी कोशिश को सफल बनाने के लिए बने रहिए लोकल पत्रकार के साथ 🎤🎥

Edtior's Picks

Latest Articles

© Local Patrakar broadcast media . All Rights Reserved.