Home राजनीतिलोकसभा चुनाव Lok Sabha Election 2024: सत्ता पर सट्टा, 400 पार का सपना नहीं होगा साकार, आखिर कौन बनाएगा सरकार ?

Lok Sabha Election 2024: सत्ता पर सट्टा, 400 पार का सपना नहीं होगा साकार, आखिर कौन बनाएगा सरकार ?

by PP Singh
293 views
Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024: सत्ता पर सट्टा, 400 पार का सपना नहीं होगा साकार, आखिर कौन बनाएगा सरकार ?

Lok Sabha Election 2024: आपने IPL और क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाते तो खूब सुना होगा, लेकिन सत्ता पर सट्टे के बारे में शायद बहुत कम लोग ही जानते हैं। हम आपको बताते हैं कि राजस्थान में एक ऐसी जगह है। जहां चुनावी बाजार 24 घंटे गरम रहता है। यहां सत्ता पर सट्टा जमकर लगता है। पार्टी से लेकर नेता और जीत से लेकर हार तक पर भी सट्टा लगता है। कुछ लोगों की माने तो कई मर्तबा ऐसा हुआ है कि इस सट्टा बाजार का आंकलन एकदम सटीक बैठता है। तो चलिए आपको बताते हैं कि ये सट्टा बाजार कहां और कैसे सजता है। जी हां हम बात कर रहे हैं.. फलोदी के सट्टाबाजार की.. जहां पर चुनावी मौसम में फिर से चहल-पहल भी चरम पर पहुंच चुकी है।

क्या कहता है सट्टा बाजार?

राजस्थान समेत पूरे देश में चुनावी बयार बह रही है और सट्टा बाजार सर चढ़कर बोल रहा है ऐसे में फलोदी के सट्टा बाजार में भी भाव लगातार चढ़ और उतर रहे हैं। सट्टोरियों की माने तो राजस्थान समेत पूरे देश में एकबार फिर मोदी लहर है। सट्टोरियों की माने तो ओवरऑल बीजेपी के सत्ता में वापसी के पूरे चांसेज है। वहीं कांग्रेस को फिर से विपक्ष की भूमिका में रहना पड़ सकता है। दूसरे चरण के मतदान के बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि पीएम मोदी फिर से प्रधानमंत्री की कुर्सी पर काबिज होंगे।

400 पार का सपना नहीं होगा साकार !

बेशक केंद्र में बीजेपी की सरकार बन रही हो, लेकिन इस बार बीजेपी का 400 पार का नारा सिर्फ नारा बनकर ही रह जाएगा। सट्टा बाजार के मुताबिक बीजेपी के खाते में किसी भी कीमत पर 400 के पार सीटें नहीं आएगी। सट्टोरियों का कहना है कि इस बार बीजेपी के खाते में 310 से 313 सीटे आएंगी। जबकि NDA की बात करे तो NDA को 350 से 355 सीटें मिलेंगी।

राजस्थान में कौन मारेगा बाजी ?

राजस्थान में पहले और दूसरे चरण के चुनाव के साथ ही सभी सीटों पर मतदान हो चुके हैं। सट्टा बाजार के मुताबिक राजस्थान की सभी 25 सीटें इस बार किसी भी पार्टी के कब्जे में नहीं आएगी।

सट्टा बाजार के अनुसार बीजेपी के खाते में इस बार 20 से 21 सीटें ही आएंगी..जबकि कांग्रेस और निर्दलीय मिलकर 4 से 5 सीटें हासिल कर पाएंगे। सट्टोरिया का कहना है कि इस बार भी बीजेपी क्लीन स्विप करती लेकिन बीजेपी की बिगड़ती छवि का इस बार उनको खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

लोकसभा चुनाव को लेकर सियासत चरम पर है,सट्टाबाजार चाहे कुछ भी आंकलन करें..लेकिन सभी दल अपनी अपनी जीत का दावा ठोक रहे हैं। बीजेपी खुद को बाजीगर बता रही है तो कांग्रेस खुद को किंगमेकर। हर बार की तरह इस बार भी पीएम मोदी के चाहने वालों की लंबी फेहरिस्त है। केंद्र की कुर्सी पर कौन काबिज होगा.. इसका फैसला 4 जून को हो जाएगा।

हमें उम्मीद है कि आपको इस आर्टिकल से अच्छी जानकारी मिली होगी, इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें ताकि उन्हें भी अच्छी जानकारी मिल सके।

You may also like

Leave a Comment

लोकल पत्रकार खबरों से कुछ अलग हटकर दिखाने की कोशिश है कुछ ऐसा जिसमें ना केवल खबर हो बल्कि कुछ ऐसा जिसमें आपके भी विचार हो हमारी कोशिश को सफल बनाने के लिए बने रहिए लोकल पत्रकार के साथ 🎤🎥

Edtior's Picks

Latest Articles

© Local Patrakar broadcast media . All Rights Reserved.