Home न्यूज़ नामा Jaipur News: चांदी पर सोने की पॉलिश और 300 का माल लाखों में…ज्वेलर बाप- बेटे की और करतूतें भी आ रहीं सामने

Jaipur News: चांदी पर सोने की पॉलिश और 300 का माल लाखों में…ज्वेलर बाप- बेटे की और करतूतें भी आ रहीं सामने

by PP Singh
32 views
Jaipur News

Jaipur News: चांदी पर सोने की पॉलिश और 300 का माल लाखों में…ज्वेलर बाप- बेटे की और करतूतें भी आ रहीं सामने

जयपुर में विदेशी महिला को नकली ज्वेलरी बेचकर 6 करोड़ रुपए ठगने वाले राजेंद्र सोनी और उसके पुत्र गौरव सोनी के कई और मामले सामने आने लगे हैं। अमेरिका (यूएसए) की रहने वाली चेरिस नौरते से 6 करोड़ की ठगी करने का मामला दर्ज़ होने के बाद दूसरे विदेशी लोगों ने भी पुलिस को मेल करके सूचना देनी शुरु कर दी है। एडिशनल डीसीपी भजन सिंह की मानें तो पिता पुत्र पर करोड़ों रुपए की ठगी का आरोप है, जिस की जांच की जा रही है। ज्वेलर बाप-बेटे ने चांदी की चेन पर सोने की पॉलिश और 300 रुपए वाले मोजोनाइट स्टोन को लाखों रुपए का हीरा बताकर फर्जी सर्टिफिकेट भी दिया है। पुलिस ने फर्जी सर्टिफिकेट जारी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। फरार ज्वेलर बाप-बेटे के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी करवाया है।

आरोपी गौरव ने खरीदा 3 करोड़ का फ्लैट

पुलिस की जांच में सामने आया है कि धोखाधड़ी के रुपए से ज्वेलर्स ने जयपुर के अग्रसेन सर्किल पर सी स्कीम में एक फ्लैट खरीदा है, जिसकी कीमत करोड़ों में है। पुलिस ने इसको लेकर बिल्डर को भी पाबंद किया है। पुलिस फरार बाप-बेटे की तलाश में दबिश दे रही है।

कई विदेशी लोगों को ठगा, पुलिस के पास आने लगे मेल

एडिशनल डीसीपी बजरंग सिंह ने बताया है कि यूएसए की रहने वाली चेरिस नौरते से ठगी करने के बाद राजेंद्र सोनी और गौरव सोनी के खिलाफ कई ठगी के मेल पुलिस के पास आने लगे हैं। जिसमें उन्होंने बताया कि राजेंद्र सोनी और गौरव सोनी के साथ उन्होंने भी काम किया और उनसे कई ज्वेलरी का सामान खरीदा, जिनकी जांच अब कर रहे हैं तो वो सब सामान भी नकली पाया जा रहा है। एडिशनल डीसीपी बजरंग सिंह ने बताया कि इस मामले के बाद आरोपियों के खिलाफ और भी विदेशी व्यापारियों से ठगी के मामले सामने आ रहे हैं, जिनकी जांच पुलिस कर रही है।

विदेशी महिला से 2022 में की थी ठगी

एडिशनल डीसीपी बजरंग सिंह ने बताया- “यूएसए की रहने वाली चेरिस नौरते ने 18 मई को माणक चौक थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। वह पिछले दो साल यानी साल 2022 से ज्वेलर राजेंद्र सोनी और गौरव सोनी के कॉन्टैक्ट में थी। चेरिस ज्वेलर बाप-बेटे से रत्न जड़ित गहने खरीदकर यूएसए में बिजनेस करती थी।
इस दौरान उसने जयपुर आकर ज्वेलर बाप-बेटे से करीब 6 करोड़ रुपए के गहने खरीदे। अप्रैल, 2024 में यूएसए में लगी एग्जीबिशन में जांच कराने पर ज्वेलरी नकली निकली।

ठग पिता-पुत्र ने विदेशी महिला पर ही लगा दिए लूट के आरोप

जांच में ज्वेलरी के नकली पाए जाने पर विदेशी महिला मई, 2024 में नकली ज्वेलरी लेकर जयपुर आई। जौहरी बाजार स्थित ज्वेलर बाप-बेटे राजेंद्र और गौरव की जेम्स एंड ज्वेलरी शॉप पर आई। दोनों को ज्वेलरी दिखाकर नकली होने के बारे में बताया। इस दौरान विदेशी महिला और ज्वेलर बाप-बेटे की कहासुनी हो गई। ज्वेलरी को वापस बैग में रखकर महिला ले गई।

विदेशी महिला के खिलाफ दी शिकायत

विदेशी महिला के जाने के बाद राजेंद्र और गौरव ने माणक चौक थाने में उसके खिलाफ शॉप से जबरन ज्वेलरी उठाकर ले जाने की शिकायत दी। पुलिस ने जांच के दौरान CCTV फुटेज देखे। इसमें विदेशी महिला अपने साथ लाए गहने ही वापस बैग में रखकर ले जाती दिखी। जबकि ज्वेलर बाप-बेटे ने पुलिस को विदेशी महिला के गहने उठाते हुए दिखने वाली ही फुटेज दी। वहीं, परेशान होकर महिला ने एम्बेसी में शिकायत की। विदेशी महिला की शिकायत पर माणक चौक थाने में FIR दर्ज की गई।

पुलिस ने भी कराई ज्वेलरी की जांच

पुलिस ने पीड़िता को दी गई ज्वेलरी की सीतापुरा स्थित दूसरी लैब में जांच करवाई, तो नकली पाई गई। पुलिस ने फर्जी सर्टिफिकेट जारी करने वाले आरोपी मानसरोवर निवासी नंद किशोर को अरेस्ट कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने बताया- वह परकोटे में जेम्स और ज्वेलरी का काम करने के साथ सोने और डायमंड के सर्टिफिकेट बनाता है। ज्वेलर की भेजी पर्ची के हिसाब से सर्टिफिकेट बनाकर जारी करता है।

फरार हैं ठग पिता -पुत्र

मुख्य आरोपी राजेंद्र और गौरव तीन-चार दिन से फरार हैं। इनको पकड़ने के लिए पुलिस संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। गौरव के खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी करवा दिया है। जांच में सामने आया कि गौरव ने हाल ही में जयपुर में तीन करोड़ रुपए का फ्लैट भी खरीदा है।

आशा है आपको यह जानकारी बहुत अच्छी लगी होगी।
इस लेख को शेयर और लाइक करें, साथ ही ऐसे और लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें।

You may also like

Leave a Comment

लोकल पत्रकार खबरों से कुछ अलग हटकर दिखाने की कोशिश है कुछ ऐसा जिसमें ना केवल खबर हो बल्कि कुछ ऐसा जिसमें आपके भी विचार हो हमारी कोशिश को सफल बनाने के लिए बने रहिए लोकल पत्रकार के साथ 🎤🎥

Edtior's Picks

Latest Articles

© Local Patrakar broadcast media . All Rights Reserved.