Home न्यूज़ नामा Jaipur News: बकरीद पर्व के दौरान घर के बाहर कुर्बानी और हांडी चढ़ाने के मामले में विवाद…

Jaipur News: बकरीद पर्व के दौरान घर के बाहर कुर्बानी और हांडी चढ़ाने के मामले में विवाद…

by PP Singh
235 views
Jaipur News

Jaipur News: बकरीद पर्व के दौरान घर के बाहर कुर्बानी और हांडी चढ़ाने के मामले में विवाद…

जयपुर। हवामहल से भाजपा विधायक महंत बालमुकुंदाचार्य के पास सोमवार को विधानसभा क्षेत्र से बकरीद के मौक़े पर शिकायत पहुंची। शिकायत में कहा जा रहा है कि क्षेत्र में बकरीद के मौक़े पर सड़क पर ही कुर्बानी दी जा रही है और हांडी चढ़ायी जा रही है। जिन लोगों का एकादशी का व्रत है, उन्हें इससे दिक्कत हो रही है। दरअसल आज बकरीद के साथ ही निर्जला एकादशी भी है, जिसे हिन्दू धर्म में बड़ी आस्था के साथ मनाया जाता है। लोगों का कहना है कि एकादशी वाले दिन ही सड़कों पर कुर्बानी दे कर हंडिया चढ़ाई जा रही है। इससे उन्हें परेशानी हो रही है।

इस मामले पर विधायक बालमुकुन्दाचार्य ने कहा- हमें किसी के धर्म से दिक्कत नहीं, लेकिन सनातन धर्म में एकादशी के व्रत के दौरान कोई सड़क पर कुर्बानी दे, घर के बाहर हांडी चढ़ाए, तो सनातन धर्म को मानने वाले लोगों को परेशानी होगी ही। मेरे पास कल रात से ही लोगों के फोन आना शुरू हो गए। इसलिए मैंने सभी पुलिस थाना अधिकारियों को पाबंद कर दिया है। विधायक ने इससे सम्बन्धित वीडियो भी दिखाये।

राहुल गांधी के आरोपों पर दी प्रतिक्रिया

वहीं राहुल गांधी द्वारा ईवीएम मशीन पर उठाए गए सवालों पर भी भाजपा विधायक बालमुकुन्दाचार्य ने प्रतिक्रिया दी। विधायक ने कहा, “राहुल गांधी और कांग्रेस के नेता भले ही कुछ भी बोलें, लेकिन कांग्रेस अपनी हार अब तक पहचान नहीं पाई है। इसलिए इस प्रकार के आरोप लगा रही है।” विधायक ने कहा, “राहुल गांधी चुनाव के दौरान ही नजर आते हैं और चुनाव के बाद अपनी नानी के पास इटली चले जाते हैं। यदि राहुल गांधी ने महात्मा गांधी से एक भी बात सीखी होती, तो आज कांग्रेस की ये दुर्दशा नहीं होती।

ये भी देखे :- Jaipur में पलायन पर मजबूर हिंदू..! पोस्टर लगाकर लोगों से अपील, गैर हिंदू को ना बेचें मकान

आशा है आपको यह जानकारी बहुत अच्छी लगी होगी।
इस लेख को शेयर और लाइक करें, साथ ही ऐसे और लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें।

You may also like

Leave a Comment

लोकल पत्रकार खबरों से कुछ अलग हटकर दिखाने की कोशिश है कुछ ऐसा जिसमें ना केवल खबर हो बल्कि कुछ ऐसा जिसमें आपके भी विचार हो हमारी कोशिश को सफल बनाने के लिए बने रहिए लोकल पत्रकार के साथ 🎤🎥

Edtior's Picks

Latest Articles

© Local Patrakar broadcast media . All Rights Reserved.