Home न्यूज़ नामा DNA टेस्ट के बयान के बाद आदिवासी नेता और सांसद राजकुमार रोत ब्लड

DNA टेस्ट के बयान के बाद आदिवासी नेता और सांसद राजकुमार रोत ब्लड

by PP Singh
9 views
DNA टेस्ट

DNA टेस्ट के बयान के बाद आदिवासी नेता और सांसद राजकुमार रोत ब्लड

सैंपल देने शिक्षा मंत्री के आवास पर पहुंचे

विवादित बयान के बाद आदिवासियों का शिक्षा मंत्री के खिलाफ प्रदर्शन, सांसद राजकुमार रोत ब्लड सैंपल देने शिक्षा मंत्री के घर पहुंचे!

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के लिए परेशानी खत्म होने का नाम नहीं ले रही। दरअसल, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने अपने एक बयान में कहा था कि आदिवासी हिंदु हैं या नहीं इसका पता हम उनका DNA टेस्ट करा कर पता कर लेंगे कि उनके पिता कौन है। इस बयान के बाद बांसवाड़ा सांसद राजकुमार रोत, गंगापुर से कांग्रेस विधायक रामकेश मीणा और कांग्रेस नेता धीरज गुर्जर अपने समर्थकों के साथ जयपुर के अमर जवान ज्योति पहुंचे। अपने समर्थकों के साथ ये नेता शिक्षा मंत्री के आवास की ओर कूच की। जहाँ
अंबेडकर सर्किल पर इनको पुलिस ने रोक लिया।

सांसद राजकुमार रावत ने माना वह हिंदू नहीं –

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के खिलाफ प्रदर्शन करने जयपुर पहुंचे बीजेपी से सांसद राजकुमार रावत ने फिर बड़ा बयान देते हुए कहा कि आदिवासी हिंदू नहीं है। आदिवासी हिंदू समेत किसी धर्म में नहीं आते। हम प्रकृति को पूजते हैं। सांसद राजकुमार रावत ने कहा कि हम हिंदू हैं या नहीं है यह प्रमाणित करने वाले शिक्षा मंत्री कौन होते हैं। उन्होंने हमारा ब्लड सैंपल लेकर हमारी धर्म – जात बताने की कोशिश की है। इसलिए आज हम एक साथ शिक्षा मंत्री के घर ब्लड सैंपल देने आये हैं। अगर शिक्षा मंत्री के यहां ब्लड सैंपल नहीं दे पाए तो अब हम संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना ब्लड सैंपल देंगे।
सांसद राजकुमार रोत ने कहा कि यह मामला यहीं दबने वाला नहीं है। विधानसभा में यह मामला उठाया जाएगा। संसद में पीएम मोदी के सामने भी यह मुद्दा उठाऊंगा। अगर यहां सैंपल नहीं लिया जाता है तो संसद में पीएम नरेंद्र मोदी को डीएनए टेस्ट के लिए ब्लड का सैंपल दिया जाएगा।

मदन दिलावर को शिक्षा मंत्री के पद से हटाए सरकार

सांसद राजकुमार रावत विधायक रामकेश मीणा और कांग्रेस नेता धीरज गुर्जर ने मदन दिलावर को शिक्षा मंत्री के पद से हटाने की मांग की है। तीनों नेताओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार मदन दिलावर से मंत्री पद का इस्तीफा नहीं लेंगी तो विधानसभा सत्र में सरकार का घेराव किया जायेगा।

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने दिया था ये बयान:

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने 12 जून को जयपुर में एक कार्यक्रम में आदिवासियों को लेकर एक बयान दिया था। आदिवासियों के खुद को हिंदू नहीं मानने के मामले में कहा था कि जो हिंदू नहीं मानते उनका डीएनए टेस्ट करवा लेंगे कि उनका बाप कौन है? बाद में जब विवाद बढ़ा तो दिलावर ने सफाई देते हुए कहा था कि उनके बयान का यह मतलब नहीं था।

T20 World Cup 2024 Final: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बारबाडोस में मुकाबला

अगर आपको ये न्यूज़ पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें. localpatrakar.com को अपना बहुमूल्य समय देने के लिए धन्यवाद।

You may also like

Leave a Comment

लोकल पत्रकार खबरों से कुछ अलग हटकर दिखाने की कोशिश है कुछ ऐसा जिसमें ना केवल खबर हो बल्कि कुछ ऐसा जिसमें आपके भी विचार हो हमारी कोशिश को सफल बनाने के लिए बने रहिए लोकल पत्रकार के साथ 🎤🎥

Edtior's Picks

Latest Articles

© Local Patrakar broadcast media . All Rights Reserved.