Home न्यूज़ नामा पिछले 36 घंटों से तूफ़ान में फंसी इंडियन क्रिकेट टीम, BCCI यूं कराएगा वापसी

पिछले 36 घंटों से तूफ़ान में फंसी इंडियन क्रिकेट टीम, BCCI यूं कराएगा वापसी

by PP Singh
16 views
BCCI

पिछले 36 घंटों से तूफ़ान में फंसी इंडियन क्रिकेट टीम, BCCI यूं कराएगा वापसी

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में जीतने वाली टीम इंडिया के खिलाड़ी पिछले 36 घंटों से बारबाडोस के तूफ़ान बेरिल में फंसे हुए हैं। हारती बाजी को अपने नाम करने वाली भारतीय टीम जीत के अगले दिन ही वहां से लौटने वाली थी, लेकिन तूफ़ान की वजह से उन्हें वहीं रुकना पड़ा। एक रिपोर्ट के मुताबिक अब BCCI चार्टर्ड फ्लाइट से भारतीय क्रिकेट टीम को इंडिया वापस लाएगी।

PTI के एक सूत्र के मुताबिक, खिलाडियों को ब्रिजटाउन से संभवत: शाम 6 बजे ( भारतीय समय के अनुसार 3 जुलाई, 3:30 AM) रवाना करवाया जायेगा और अगले दिन बुधवार को भारतीय समय के हिसाब से शाम 7.45 बजे दिल्ली पहुंचाया जायेगा। दिल्ली पहुँचने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारतीय खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे। फिलहाल इस प्रोग्राम की अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। BCCI ने भी अब तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

PTI से हुई बातचीत में बारबाडोस की प्रधानमंत्री मिया मोटली ने कहा कि ‘मैं एयरपोर्ट के स्टाफ के संपर्क में हूं और वे अब अपनी अंतिम जांच कर रहे हैं और हम जल्द सामान्य फ्लाइट्स फिर से शुरू करना चाहते हैं।’

1 जुलाई को भारत पहुंचना था

बता दें कि क्रिकेट टीम के खिलाडियों को सोमवार को न्यूयॉर्क पहुंचना था, लेकिन मौसम खराब होने की वजह से टीम को बारबाडोस ही रुकना पड़ा।

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार

अटलांटिक में बेरिल तूफान आया हुआ है। इस वजह से हवाएँ भी 210 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हैं। ये तूफ़ान कैटेगरी 4 का है। बारबाडोस से इसकी दूरी करीब 570 किमी पूर्व -दक्षिण पूर्व में थी। इसी की वजह से एयरपोर्ट पर ऑपरेशन रोक दिए गए हैं।

ये भी पढ़े : नई तकनीक के साथ देश में नया कानून लागू, जानें क्या-क्या किये गए हैं संशोधन

29 जून को ख़िताब अपने नाम किया

गौरतलब है कि टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया। भारतीय टीम हैरतअंगेज तरीके से इसमें विजयी हुई और इस टूर्नामेंट में 17 साल बाद खिताब अपने नाम किया। आपको बता दें कि भारत ने फाइनल में साउथ अफ्रीका को 7 रन से शिकस्त दी और साउथ अफ्रीका को चोकर्स घोषित किया। साथ ही अपने सिर से भी चोकर्स का दाग़ धो दिया।

अगर आपको ये न्यूज़ पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें. localpatrakar.com को अपना बहुमूल्य समय देने के लिए धन्यवाद।

You may also like

Leave a Comment

लोकल पत्रकार खबरों से कुछ अलग हटकर दिखाने की कोशिश है कुछ ऐसा जिसमें ना केवल खबर हो बल्कि कुछ ऐसा जिसमें आपके भी विचार हो हमारी कोशिश को सफल बनाने के लिए बने रहिए लोकल पत्रकार के साथ 🎤🎥

Edtior's Picks

Latest Articles

© Local Patrakar broadcast media . All Rights Reserved.