Home न्यूज़ नामा हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा का बजट सत्र, विपक्ष का आरोप, भाजपा ने की मनमानी

हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा का बजट सत्र, विपक्ष का आरोप, भाजपा ने की मनमानी

by PP Singh
5 views
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा का बजट सत्र, विपक्ष का आरोप, भाजपा ने की मनमानी

हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा का बजट सत्र, विपक्ष का आरोप, भाजपा ने की मनमानी

जयपुर। लोकसभा में जहाँ सत्ता पक्ष और विपक्ष में लगातार गतिरोध देखने को मिल रहा है। वहीं राजस्थान में भी विधानसभा के बजट सत्र का पहला दिन हंगामे की भेंट चढ़ गया। विधानसभा की कार्रवाई शुरू होते ही विपक्षी सदस्यों ने जमकर नारेबाजी की। विपक्ष का कहना था कि नए सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से होती है, लेकिन भाजपा ने इस परम्परा को मनमानी करते हुए तोड़ दिया है। विपक्ष का कहना है कि राज्यपाल का अभिभाषण नहीं होना असंवैधानिक है। नेता प्रतिपक्ष टीका राम जूली ने विधानसभा अध्यक्ष पर उनका माइक बंद करने का भी आरोप लगाया।

पक्ष – विपक्ष का ये था आरोप

विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत पहले ही दिन हंगामेदार रही। नए सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से नहीं करने पर विपक्ष ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाये।

नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि नए सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से होती है। लेकिन सत्ता में मदहोश भाजपा विधानसभा की कार्यवाही में भी अपनी मनमानी कर रही है। पिछला सत्र मार्च में खत्म हो गया था। अभिभाषण नहीं होना असंवैधानिक है। जूली ने विधानसभा अध्यक्ष पर उनका माइक बंद करने का भी आरोप लगाया। लेकिन, संसदीय मंत्री जोगाराम पटेल ने नेता प्रतिपक्ष के राज्यपाल अभिभाषण को लेकर उठाए गए सवालों को गलत बताया। उन्होंने कहा कि जूली नियमों की गलत व्याख्या कर रहे हैं। आज से शुरू हुआ सत्र नया नहीं है। इससे पहले दिसंबर और जनवरी में चला था।

राहुल गांधी का किया विरोध

सांसद में राहुल गांधी की ओर से हिंदुओं पर की गई टिप्पणी का विरोध राजस्थान विधानसभा में भी देखने को मिला। यहां भाजपा विधायक जितेंद्र गोठवाल एक सफेद कुर्ता पहन कर आए, जिस पर राहुल गांधी की ओर से हिंदुओं पर टिप्पणी करने का विरोध किया गया था। साथ ही टिप्पणी करने पर राहुल गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए यह मांग की गई । जितेंद्र गोठवाल ने कहा कि राहुल गांधी ने पूरे हिंदू समाज पर टिप्पणी की है ऐसे में उन्हें पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।

ये भी पढ़े : कहीं आपका मोबाइल चोरी का तो नहीं, जयपुर में बड़े गैंग का खुलासा

ये भी पढ़े : नई तकनीक के साथ देश में नया कानून लागू, जानें क्या-क्या किये गए हैं संशोधन

अगर आपको ये न्यूज़ पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें. localpatrakar.com को अपना बहुमूल्य समय देने के लिए धन्यवाद।

You may also like

Leave a Comment

लोकल पत्रकार खबरों से कुछ अलग हटकर दिखाने की कोशिश है कुछ ऐसा जिसमें ना केवल खबर हो बल्कि कुछ ऐसा जिसमें आपके भी विचार हो हमारी कोशिश को सफल बनाने के लिए बने रहिए लोकल पत्रकार के साथ 🎤🎥

Edtior's Picks

Latest Articles

© Local Patrakar broadcast media . All Rights Reserved.