Home न्यूज़ नामा Rahul Gandhi के ‘हिंदू’ बयान पर सियासी संग्राम, सड़क पर उतरा संत समाज

Rahul Gandhi के ‘हिंदू’ बयान पर सियासी संग्राम, सड़क पर उतरा संत समाज

by PP Singh
26 views
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi के ‘हिंदू’ बयान पर सियासी संग्राम, सड़क पर उतरा संत समाज

लोकसभा में राष्ट्रपति अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर राहुल गांधी ने स्पीच दी। बतौर विपक्ष के नेता राहुल गांधी का ये पहला भाषण था। इस दौरान राहुल गांधी ने केंद्र सरकार, प्रधानमंत्री समेत बीजेपी पर कई संगीन आरोप लगाए। जिसके बाद मानों सियासी संग्राम छिड़ गया। राहुल गांधी ने हिंदुओं को लेकर जो टिप्पणी की थी। उस पर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने आकर एक दूसरे पर जुबानी तीर चलाने लगे। अब बीजेपी कांग्रेस को हिंदू विरोधी सोच का तमगा दे रही है। तो वहीं कांग्रेस राहुल गांधी के बचाव में जगह-जगह प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही है।

विरोध में सड़क पर संत समाज

सदन में राहुल गांधी ने हिंदुओं को हिंसा से जोड़कर कुछ बातें कहीं। जिसको सदन की कार्यवाही से हटाया भी गया। लेकिन वो सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गई। हर तरफ राहुल गांधी का विरोध होने लगा। चाहे हिंदूवादी संगठन हो या फिर साधु-संत.. सभी ने राहुल गांधी के बयान का विरोध जताते हुए प्रदर्शन किया। जयपुर में बड़ी चौपड़ पर संत समाज ने आक्रोश रैली निकाली। जिसमें कई मंदिर और मठों के संत और महंत मौजूद रहे। सभी ने एक सुर में राहुल गांधी से माफी मांगने की अपील की।

सदन से सड़क तक संग्राम

राहुल गांधी के बयान पर बवाल सिर्फ संसद में मौजूद सांसदों ने ही नहीं किया। बल्कि कई संगठनों के साथ साथ आमजनता ने भी राहुल के बयान को गलत करार दिया। राहुल गांधी अपने बयान को लेकर अब चौतरफा घिरे नजर आ रहे हैं। राजस्थान समेत कई बीजेपी शासित राज्यों में राहुल गांधी का पुतला जलाया गया। बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ साथ हिंदूवादी संगठनों ने भी राहुल के बयान को छोटी मानसिकता और हिंदू विरोधी सोच बताया। देश के अलग-अलग राज्यों से साधु-संतों ने कांग्रेस को चेतावनी दी कि राहुल अपने बयान पर माफी मांगे नहीं तो जमकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

हिंदुओं पर Rahul Gandhi का बयान

90 मिनट के भाषण में राहुल गांधी ने सत्ता पक्ष पर अनेकों तीखे तीर चलाए। राहुल गांधी ने कहा कि त्रिशूल हिंसा नहीं बल्कि अहिंसा का प्रतीक है। इस्लाम में भी लिखा है कि डरना नहीं है। गुरुनानक जी भी कहते हैं ना डरो और ना ही डराओ। जीजस, बुद्ध भगवान, महावीर ने भी यही कहा कि डरो मत और डराओ मत। इसके बाद राहुल गांधी ने सत्ता पक्ष की तरफ इशारा करते हुए कहा कि’जो लोग अपने आपको हिंदू कहते हैं वो 24 घंटे हिंसा-हिंसा-हिंसा..नफरत-नफरत-नफरत… आप हिंदू हो ही नहीं। हिंदू धर्म में साफ लिखा है सच का साथ देना चाहिए।’

ये भी पढ़े : नई तकनीक के साथ देश में नया कानून लागू, जानें क्या-क्या किये गए हैं संशोधन

अगर आपको ये न्यूज़ पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें. localpatrakar.com को अपना बहुमूल्य समय देने के लिए धन्यवाद।

You may also like

Leave a Comment

लोकल पत्रकार खबरों से कुछ अलग हटकर दिखाने की कोशिश है कुछ ऐसा जिसमें ना केवल खबर हो बल्कि कुछ ऐसा जिसमें आपके भी विचार हो हमारी कोशिश को सफल बनाने के लिए बने रहिए लोकल पत्रकार के साथ 🎤🎥

Edtior's Picks

Latest Articles

© Local Patrakar broadcast media . All Rights Reserved.