Home न्यूज़ नामा हाउसिंग बोर्ड में 30 साल बाद भर्ती, बस रिजल्ट का इंतजार

हाउसिंग बोर्ड में 30 साल बाद भर्ती, बस रिजल्ट का इंतजार

by PP Singh
14 views
हाउसिंग बोर्ड

हाउसिंग बोर्ड में 30 साल बाद भर्ती, बस रिजल्ट का इंतजार

भर्ती के परिणामों का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशख़बरी आने वाली है। भर्ती नियमों की पालना नहीं करने के चलते अब आवासन मंडल जल्द जारी करेगा संशोधित रिजल्ट। करीब 30 साल बाद राजस्थान आवासन मंडल में भर्ती के जरिए 258 अलग अलग पदों को भरा जाएगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि अगले सप्ताह से डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन का काम शुरू हो जाएगा। जिसमें एक पद के लिए 3 गुना व्यक्तियों को बुलाया जाएगा।

इंतजार की घड़ियां खत्म

राजस्थान हाउसिंग बोर्ड में निकाली गई भर्ती का रिवाइज्ड रिजल्ट महज एक से दो दिनों के बीच जारी हो सकता है। राजस्थान हाउसिंग बोर्ड में 258 पदों के लिए 2023 में हुई परीक्षा के रिवाइज्ड रिजल्ट का अभ्यर्थियों को बेसब्री से इंतजार था। इस भर्ती परीक्षा का रिजल्ट अक्टूबर 2023 में जारी कर दिया गया था। लेकिन भर्ती नियमों के अनुसार दिव्यांग, भूतपूर्व सैनिक, SC-ST को पासिंग नंबर में 5 फीसदी तक की छूट नहीं दी गई थी।

हाईकोर्ट का सख्त आदेश

भर्ती में नियमों की पालना नहीं होने पर हाईकोर्ट ने मार्च 2024 में दोबारा रिजल्ट जारी करने के आदेश दिए थे। जिसके बाद विभाग के अधिकारियों ने कहा कि रिजल्ट जारी होने के बाद हम अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन के लिए बुलाएंगे और अगस्त के पहले सप्ताह तक हम चयनित अभ्यर्थियों की फाइनल सूची जारी कर उनको नियुक्ति पत्र जारी कर देंगे। राजस्थान हाउसिंग बोर्ड के 258 पदों के लिए कुल 59 हजार 968 लोगों के आवेदन आए थे। इनमें से 40 हजार 182 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। बोर्ड ने साल 1992 के बाद से किसी भी पद पर भर्ती नहीं निकाली थी। जिसका असर काम पर भी दिखाई दे रहा था। अब उम्मीद है कि खाली पदों पर कार्मिकों की नियुक्ति होने से काम की रफ्तार और बढे़गी।

(देश-दुनिया की ताजा खबरें सबसे पहले Localpatrakar.com पर पढ़ें, हमें Facebook, InstagramTwitter पर Follow करें और YouTube पर सब्सक्राइब करें।)

You may also like

Leave a Comment

लोकल पत्रकार खबरों से कुछ अलग हटकर दिखाने की कोशिश है कुछ ऐसा जिसमें ना केवल खबर हो बल्कि कुछ ऐसा जिसमें आपके भी विचार हो हमारी कोशिश को सफल बनाने के लिए बने रहिए लोकल पत्रकार के साथ 🎤🎥

Edtior's Picks

Latest Articles

© Local Patrakar broadcast media . All Rights Reserved.