Home न्यूज़ नामा स्पीकर और डोटासरा के बीच कहासुनी, पक्ष और विपक्ष के विधायक भी भिड़े, देवनानी ने की इनके खिलाफ कार्रवाई की बात

स्पीकर और डोटासरा के बीच कहासुनी, पक्ष और विपक्ष के विधायक भी भिड़े, देवनानी ने की इनके खिलाफ कार्रवाई की बात

by PP Singh
34 views
डोटासरा

स्पीकर और डोटासरा के बीच कहासुनी, पक्ष और विपक्ष के विधायक भी भिड़े, देवनानी ने की इनके खिलाफ कार्रवाई की बात

स्पीकर को आया गुस्सा, विधायक को बोले- आपको खड़े होने की अनुमति नहीं राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनने के बाद अब विधानसभा का सत्र चल रहा है। इसमें आये दिन हंगामा देखने को मिल रहा है। मंगलवार को प्रश्न काल के दौरान स्पीकर वासुदेव देवनानी और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के बीच कहा सुनी हो गई। स्पीकर ने डोटासरा को हर सवाल के बाद खड़े होने पर तलब किया और कहा कि सिर्फ नेता प्रतिपक्ष को ही सदन में इसका अधिकार है। क्या है पूरा मामला, आइये खबर में जानते हैं।

दरअसल प्रश्नकाल के दौरान बीजेपी विधायक कालीचरण सराफ ने स्वास्थ्य मंत्री से कांग्रेस राज में महंगी दरों पर डायलिसिस मशीनें खरीदने पर सवाल किया था। इसके जवाब में स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने गड़बड़ियों से इनकार किया और इस मामले को क्लीन चिट भी दे डाली। सराफ ने इस पर नाराजगी प्रकट की और उन्हें कहा कि आपको अफसरों ने जो जवाब लिख कर दे दिया, आपने उसे ही पढ़ लिया है। जबकि सच्चाई तो ये है कि
दूसरे राज्यों में इन मशीनों की कीमत 12 से 15 लाख है, लेकिन राजस्थान की पिछली सरकार ने इन्हें 21 लाख रुपए से ज्यादा की कीमत में खरीदा है। सराफ ने टेंडरों में भी गड़बड़ी बताई। वे बोले कि टेंडर में जिसे काम दिया वह एक ही व्यक्ति की तीन फर्म थीं। उन्होंने ये भी कहा कि CHC लेवल पर डायलिसिस करने वाले एक्सपर्ट ही नहीं हैं, तो इन मशीनों को क्यों खरीदा गया? इसके जवाब में स्वास्थ्य मंत्री ने मामले में टेंडर को लेकर जाँच और ऑडिट की बात कही। इतना कह कर जैसे ही वो बैठे तो डोटासरा खड़े हो गये। इसके बाद स्पीकर नाराज हुए और कहा कि हर सवाल पर आपका खड़ा होना सही नहीं है। सिर्फ नेता प्रतिपक्ष को ही इसकी अनुमति है। डोटासरा स्पीकर की बात से नाराज होकर बोले की ऐसा नहीं चलेगा।

ऐसा ही होगा, नहीं तो होगी कार्रवाई

उनके जवाब पर स्पीकर ने कहा, ऐसा ही होगा, वरना मुझे कार्रवाई करनी होगी। इस तरह खड़े होकर बोलने की अनुमति सिर्फ नेता प्रतिपक्ष को दी जाती है। आपको कोई अधिकार नहीं है। गुस्से में आये स्पीकर ने इसके बाद डोटासरा की बात सदन में रिकॉर्ड नहीं करने के लिए कहा।

स्पीकर ने विधायकों को लगाई फटकार

सदन में राज्य पर बढ़ते कर्ज को लेकर भी हंगामा बरपा। यहाँ भी डोटासरा ने बीजेपी विधायक संदीप शर्मा को बीच में टोका। डोटासरा ने शर्मा को कहा कि भाषण मत दीजिये और सवाल करिये। इसके बाद पक्ष और विपक्ष में जम कर कहा सुनी हुई। हालात बिगड़ते देख स्पीकर ने विधायकों को फटकार लगाई। इसके बाद वे लोग शांत हुए।

बजट में सबसे पहले युवाओं की बल्ले-बल्ले, EPFO में सीधे मिलेंगे इतने रूपये

(देश-दुनिया की ताजा खबरें सबसे पहले Localpatrakar.com पर पढ़ें, हमें Facebook, InstagramTwitter पर Follow करें और YouTube पर सब्सक्राइब करें।)

You may also like

Leave a Comment

लोकल पत्रकार खबरों से कुछ अलग हटकर दिखाने की कोशिश है कुछ ऐसा जिसमें ना केवल खबर हो बल्कि कुछ ऐसा जिसमें आपके भी विचार हो हमारी कोशिश को सफल बनाने के लिए बने रहिए लोकल पत्रकार के साथ 🎤🎥

Edtior's Picks

Latest Articles

© Local Patrakar broadcast media . All Rights Reserved.