Home राजनीतिलोकसभा चुनाव Lok sabha Election 2024: ये पलटे तो पलट जायेगा पासा

Lok sabha Election 2024: ये पलटे तो पलट जायेगा पासा

by PP Singh
42 views
Lok Sabha Election 2024

Lok sabha Election 2024: ये पलटे तो पलट जायेगा पासा

बीजेपी का जादू तो साहब इस बार चल नहीं रहा। चुनाव आयोग के पास भी अब तक सभी 543 सीटों के रुझान आ गये हैं। अब तक आये आंकड़ों के मुताबिक ये साफ है कि बीजेपी बहुमत हासिल नहीं कर पाई है। ऐसे में बीजेपी अपने दम पर तो सरकार नहीं बना पा रही। अब गौर करने वाली बात ये है कि आंध्र प्रदेश में टीडीपी और बिहार में जेडीयू काफी अच्छे परफॉरमेंस करती नज़र आ रही है।

जेडीयू 13 सीटों पर तो जेडीयू 16 सीटों पर लगातार बढ़त बनाये हुए है। अब चन्द्रबाबू नायडू और नीतिश कुमार पर किंग मेकर का दारोमदार टिका हुआ है। ये दोनों पलटे तो बाजी पलट सकती है। ममता दीदी की भाषा में बोलें, तो बड़ा खेला इन दोनों की वजह से हो सकता है। फिलहाल कहानी में दिलचस्प मोड़ ये है कि बीजेपी अपने दम पर बहुमत से दूर है, ऐसे में राजनीतिक हलको में राजनीति शुरू हो गई है। खबर मिली है कि INDIA गठबंधन ने टीडीपी से बातचीत शुरू कर दी है।

ये भी पढ़े:- BJP का 400 पार का नारा फेल..!

मुकाबला टक्कर का है और नतीजे देखने वाले होंगे। इस बीच एक खबर और आ रही है, वो ये कि गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पहुंच गये हैं। इस मीटिंग का क्या नतीजा होगा, कुछ ही देर में ये भी सामने होगा। खैर, अभी एनडीए 294 और INDIA गठबंधन 230 सीटों पर आगे चल रहा है। उत्तर प्रदेश में सपा भारतीय जनता पार्टी को कड़ा मुकाबला दे रही है। यहां सपा 33, बीजेपी 36 और कांग्रेस 6 सीटों पर आगे है। बात करें महाराष्ट्र की तो यहां भी इंडिया गठबंधन आगे है। INDIA 28 और NDA 19 सीटों पर आगे हैं।

चुनाव आयोग ने कहा है कि सभी सभी 543 सीटों के रुझान आ चुके हैं। भारतीय जनता पार्टी 17 सीट जीत चुकी है और 244 सीटों पर आगे है, तो कांग्रेस 98 सीटों पर आगे चल रही है। समाजवादी पार्टी 34 सीटों पर, टीएमसी 29 सीटों पर आगे है। वहीं डीएमके 22 सीटों पर आगे चल रही है। तेलूगु देशम पार्टी 16 सीटों पर, जनता दल यूनाइटेड 13 सीटों पर, राजद 2 सीटों पर, शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट 9 सीटों पर आगे है और शिवसेना शिंदे गुट 7 सीटों पर फिलहाल बढ़त बनाये हुए है।

अगर आपको ये न्यूज़ पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें. localpatrakar.com को अपना बहुमूल्य समय देने के लिए धन्यवाद।

You may also like

Leave a Comment

लोकल पत्रकार खबरों से कुछ अलग हटकर दिखाने की कोशिश है कुछ ऐसा जिसमें ना केवल खबर हो बल्कि कुछ ऐसा जिसमें आपके भी विचार हो हमारी कोशिश को सफल बनाने के लिए बने रहिए लोकल पत्रकार के साथ 🎤🎥

Edtior's Picks

Latest Articles

© Local Patrakar broadcast media . All Rights Reserved.