Home Uncategorized Modi 3.0 Cabinet: कार्यभार संभालते ही विदेश मंत्री ने दुनिया को दे दिया बड़ा संदेश

Modi 3.0 Cabinet: कार्यभार संभालते ही विदेश मंत्री ने दुनिया को दे दिया बड़ा संदेश

by PP Singh
233 views
Modi 3.0 Cabinet

Modi 3.0 Cabinet: वो मंत्री, जिन पर एक बार फिर जताया पीएम मोदी ने भरोसा

नरेन्द्र मोदी ने रविवार को तीसरी बार देश के प्रधान मंत्री के रूप में शपथ ली और सोमवार को अपने मंत्रिमंडल में नवनिर्वाचित 71 मंत्रियों को विभागों का आवंटन किया। ये आवंटन दिल्ली में हुई पहली कैबिनेट बैठक में किया गया। पीएम ने एक बार फिर अपने चार मंत्रियों पर भरोसा जताया। गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और विदेश मंत्री एस. जयशंकर पर प्रधान मंत्री ने फिर से उन्हीं विभागों की जिम्मेदारी सौंपी है।

मंत्रिपरिषद में शामिल ये चेहरे

मंत्रिपरिषद में शामिल होने वाले चेहरे हैं-

राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, जेपी नड्डा, शिवराज सिंह चौहान, निर्मला सीतारमण, एस जयशंकर, एमएल खट्टर, एचडी कुमारस्वामी, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान, जीतन राम मांझी, राजीव रंजन सिंह, सर्बानंद सोनोवाल और डॉ वीरेंद्र कुमार सहित अन्य जिन्होने शपथ ली।

सहयोगी दलों के सदस्य

जद (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी, हम (सेकुलर) प्रमुख जीतन राम मांझी, जद (यू) नेता राजीव रंजन सिंह ‘ललन’, टीडीपी के के राम मोहन नायडू और एलजेपी-आरवी नेता चिराग पासवान ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली। इन पांचों सहयोगियों में से प्रत्येक को एक-एक कैबिनेट स्थान मिला।

क्या बोले विदेश मंत्री

69 वर्षीय भाजपा नेता और करियर राजनयिक से राजनेता बने एस जयशंकर ने आज कहा, “एक बार फिर विदेश मंत्रालय का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी दी जाना एक बहुत बड़ा सम्मान है।” जयशन्कर ने मंगलवार को साउथ ब्लॉक में विदेश मंत्रालय में विदेश मंत्री के रूप में अपने कर्तव्यों का कार्यभार संभालने के बाद ये बात कही।

उन्होंने कहा, “किसी भी देश में और खासकर लोकतंत्र में, किसी सरकार का लगातार तीन बार निर्वाचित होना बहुत बड़ी बात है। इसलिए दुनिया को निश्चित रूप से महसूस होगा कि आज भारत में काफी राजनीतिक स्थिरता है।”

अश्विनी वैष्णव ने दूसरी बार रेल मंत्री का पदभार संभाला।

अश्विनी वैष्णव ने मंगलवार सुबह दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दूसरी बार रेल मंत्री का पदभार संभाला।

वैष्णव को रेल मंत्रालय के अलावा सूचना और प्रसारण मंत्री और इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के रूप में विभाग सौंपे गए हैं।

केंद्रीय मंत्री का स्वागत मंत्रालय के कर्मचारियों ने किया।

NEET में कितने CHEAT, क्या 67 छात्रों का टॉप होना इत्तेफाक ?

आशा है आपको यह जानकारी बहुत अच्छी लगी होगी।
इस लेख को शेयर और लाइक करें, साथ ही ऐसे और लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें।

You may also like

Leave a Comment

लोकल पत्रकार खबरों से कुछ अलग हटकर दिखाने की कोशिश है कुछ ऐसा जिसमें ना केवल खबर हो बल्कि कुछ ऐसा जिसमें आपके भी विचार हो हमारी कोशिश को सफल बनाने के लिए बने रहिए लोकल पत्रकार के साथ 🎤🎥

Edtior's Picks

Latest Articles

© Local Patrakar broadcast media . All Rights Reserved.