Home राजनीति राजस्थान विधानसभा बजट 2024: राज्य का पहला फुल बजट आज, कांग्रेस हंगामे के मूड में

राजस्थान विधानसभा बजट 2024: राज्य का पहला फुल बजट आज, कांग्रेस हंगामे के मूड में

by PP Singh
50 views

राजस्थान विधानसभा बजट 2024: राज्य का पहला फुल बजट आज, कांग्रेस हंगामे के मूड में

Rajasthan Vidhansabha Budget 2024: राजस्थान सरकार की भजनलाल सरकार आज पहला बजट पेश करने वाली है। बुधवार सुबह बजट की कॉपियां पूरे सुरक्षा इंतज़ामात के बीच विधानसभा पहुंच गईं हैं। इस बजट को वित्त मंत्री दिया कुमारी पेश करने वाली हैं। इस बजट से उम्मीद की जा रही है कि इसमें इंफ्रास्ट्रक्चर, इंडस्ट्री, युथ, अनएम्प्लॉयमेंट, महिलाओं और किसानों पर सरकार का खासा फोकस रहेगा। साथ ही राज्य में पांच सीटों पर उपचुनाव होने हैं, जिसे लेकर भी सूबे के मुखिया की ओर से घोषणाएं हो सकती हैं।

आपको बता दें कि बजट से पहले आज कैबिनेट की बैठक होगी और इसी के बाद वित्त मंत्री अपना बजट सदन में प्रस्तुत करेंगी। गौर करने वाली बात ये है कि इस बजट के पेश होते समय हंगामे के पूरे पूरे आसार हैं, क्योंकि मंगलवार रात को विपक्ष ने बैठक की थी। इस विधायक दल की बैठक में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सरकार पर तीखा हमला बोला था। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने बजट से पहले कई बैठकें कर के हर वर्ग से चर्चा की है। इसके उलट वित्त मंत्री ने कोई बैठक नहीं ली है। जो मंत्री राज्य का बजट पेश करने वाला है, उन्होंने कितनी बैठक ली या वे कितनी बैठकों में मौजूद ही रहीं? सवाल तो ये है कि इस बजट से किसके विजन की उम्मीद की जाये, वित्त मंत्री का या मुख्यमंत्री का ?

राजस्थान में टूटा इंडिया गठबंधन ! कांग्रेस के सम्मान समारोह में नहीं पहुँचे सांसद हनुमान और राजकुमार..

नई परंपरा की शुरुआत

डोटासरा यहीं नहीं थमे। उन्होंने कहा कि सरकार एक नई परम्परा की शुरुआत कर रही है। वो परंपरा है कि बजट बनाएगा तो कोई और, उसे पढ़ेगा कोई और… ऐसे में वो काम धरातल पर कैसे संभव हो पायेगा?

पिछली घोषणाओं का क्या हुआ

गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि हम वित्त मंत्री से पिछली घोषणाओं पर सवाल करेंगे। क्योंकि अंतरिम बजट में उन्होंने कई घोषणाएं की थीं। अब विधानसभा में जब बजट पर बहस होगी, तब हम उनसे पूछेंगे कि उन घोषणाओं का क्या हुआ?

(देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले पढ़ें Localpatrakar.com पर, आप हमें फ़ॉलो करे सकते है.)

You may also like

Leave a Comment

लोकल पत्रकार खबरों से कुछ अलग हटकर दिखाने की कोशिश है कुछ ऐसा जिसमें ना केवल खबर हो बल्कि कुछ ऐसा जिसमें आपके भी विचार हो हमारी कोशिश को सफल बनाने के लिए बने रहिए लोकल पत्रकार के साथ 🎤🎥

Edtior's Picks

Latest Articles

© Local Patrakar broadcast media . All Rights Reserved.