Home Uncategorized विधानसभा सत्र संपन्न, विधायकों ने CM संग देखी फिल्म

विधानसभा सत्र संपन्न, विधायकों ने CM संग देखी फिल्म

by PP Singh
13 views
विधानसभा सत्र संपन्न, विधायकों ने CM संग देखी फिल्म

विधानसभा सत्र संपन्न, विधायकों ने CM संग देखी फिल्म

विधानसभा सत्र के समापन के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पक्ष और विपक्ष के विधायकों को वीर सावरकर फिल्म देखने के लिए आमंत्रित किया। हालांकि इस दौरान पक्ष के विधायक ही फिल्म देखने के लिए पहुंचे। जयपुर के ईपी में देश भक्ति फिल्म वीर सावरकर देखी गई। इस दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी, उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा, यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा और जल संसाधन मंत्री सुरेश रावत समेत तमाम विधायक मौजूद रहे। मूवी देखने के बाद मुख्यमंत्री और विधायकों के लिए रात्रि भोज का भी आयोजन किया गया।

विपक्ष को देखनी चाहिए फिल्म

स्वातंत्र्य वीर सावरकर फिल्म देखने के बाद मंत्रियों और विधायकों ने अपनी अपनी राय दी। कई मंत्री और विधायकों ने कहा कि इस फिल्म से हमे त्याग और समर्पण को अपने जीवन में लाने की शिक्षा मिली। देश भक्ति लबरेज फिल्म देखने के लिए विपक्ष को भी सलाह दी। मंत्री और विधायकों ने कहा कि अगर विपक्ष ने ये मूवी देखी होती तो शायद सोमवार को जो हुआ वो नहीं होता। आपको बता दें कि विधानसभा में सोमवार को जो गतिरोध हुआ। वो देर रात तक भी देखने को मिला। मुकेश भाकर के निलंबन से खफा विपक्ष ने रात भर सदन में ही धरना दिया।

दुनिया का सबसे बड़ा घेवर, वजन सुनकर रह जाएंगे दंग

क्यों सदन में छिड़ा था संग्राम ?

दरअसल विधि मंत्री जोगाराम पटेल के इस्तीफे की मांग को लेकर विपक्ष ने सदन में जमकर नारेबाजी की। हालांकि विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने विपक्ष से कहा कि जिस विधानसभा सदस्य को निलंबित किया गया है। उसे बाहर भेजे, लेकिन कांग्रेस के विधायक नारेबाजी करते रहे। विपक्ष के हंगामे और शोरगुल के बीच प्रश्नकाल चलता रहा। जब दोबारा सदन की कार्यवाही शुरू हुई। तो विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने विपक्ष को निलंबित मुकेश भाकर को सदन से बाहर जाने के लिए कहा। जिस पर कांग्रेसी सदस्य हंगामा करने लगे। स्पीकर की कड़ी चेतावनी का कांग्रेसी सदस्यों पर कोई असर नहीं हुआ और वो हंगामा करते रहे। इस पर विधानसभाध्यक्ष के कहने पर मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग ने सदन में एक प्रस्ताव रखा। गर्ग ने कहा कि सदन में जो गतिरोध बना हुआ है वह विपक्ष के एक सदस्य की वजह से बना हुआ है और विपक्ष उन्हें सरंक्षण दे रहा है। गर्ग ने विधायक मुकेश भाकर के अशोभनीय व्यवहार को देखते हुए। 6 महीने के निलंबन का प्रस्ताव रखा। विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने मुकेश भाकर को विधानसभा से 6 महीने के लिए निलंबित कर दिया।

(देश-दुनिया की ताजा खबरें सबसे पहले Localpatrakar.com पर पढ़ें, हमें Facebook, InstagramTwitter पर Follow करें और YouTube पर सब्सक्राइब करें।)

You may also like

Leave a Comment

लोकल पत्रकार खबरों से कुछ अलग हटकर दिखाने की कोशिश है कुछ ऐसा जिसमें ना केवल खबर हो बल्कि कुछ ऐसा जिसमें आपके भी विचार हो हमारी कोशिश को सफल बनाने के लिए बने रहिए लोकल पत्रकार के साथ 🎤🎥

Edtior's Picks

Latest Articles

© Local Patrakar broadcast media . All Rights Reserved.