Home न्यूज़ नामा आसमानी बौछारों ने बिगाड़े हालात, कहीं खुशी, कहीं मातम

आसमानी बौछारों ने बिगाड़े हालात, कहीं खुशी, कहीं मातम

by PP Singh
8 views
आसमानी बौछारों ने बिगाड़े हालात, कहीं खुशी, कहीं मातम

आसमानी बौछारों ने बिगाड़े हालात, कहीं खुशी, कहीं मातम

पूरे उत्तर भारत में मौसम का मिजाज बदल गया है। राजस्थान के अधिकतर जिलों में तेज हवा, आंधी के साथ साथ झमाझम बारिश हुई। चंद मिनटों और घंटों की बारिश, कहीं लोगों के लिए राहत, तो कहीं आफत बनकर बरसी। बारिश के दौरान और बारिश के बाद प्रदेश के अलग-अलग जिलों से दुख भरी ख़बरे भी सामने आई। कहीं मासूमों की जिंदगी छिन गई तो कहीं निर्माणाधीन गिरकर ढेर हो गए।

दुकान का छज्जा गिरा, 2 की मौत

पाली के बाली इलाके में बीजापुर में एक दुकान का छज्जा अचानक से भरभराकर गिर गया। हादसे में भाई-बहन की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए। बीजापुर के राता महावीर जी रोड पर दोपहर के दौरान ये हादसा हुआ। हादसे के वक्त परिवार दुकान के छज्जे के नीचे खड़ा था। उसके मलबे में दबने से दोनों की मौत हो गई।

करंट से जीजा-साले की मौत

दूसरा हादसा भी पाली में हुआ। बारिश के चलते तार में करंट फैलने से जीजा और साले की मौके पर ही मौत हो गई। बिजली पोल से जुड़े तार से जीजा को करंट लगा। जिसे बचाने के चक्कर में साले की भी करंट से मौत हो गई। पुलिस ने दोनों शवों को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। ये हादसा रायपुर उपखंड के बिराटिया कलां गांव में हुआ।

निर्माणाधीन स्कूल की छत गिरी

चित्तौड़गढ़ के एक निर्माणाधीन सरकारी स्कूल की छत्त गिर गई। इस हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई। जबकि तीन घायल मजदूरों को अस्पताल में भर्ती करवाया। कुछ लोगों का मानना है कि स्कूल के निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा था। इसलिए बारिश की वजह से हादसा हुआ।

आकाशीय बिजली गिरी, 2 की मौत

भरतपुर में तेज आंधी के बाद बारिश हुई। इस दौरान बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। रूपवास के गांव में आकाशीय बिजली गिरने से 14 साल की मासूम की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि भवनपुरा निवासी एक युवक की भी बिजली गिरने से मौत हो गई।

जयपुर समेत कई जिलों में झमाझम

राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में हुई चंद घंटों की बारिश ने सबको भीगो दिया। जयपुर, अलवर, नागौर, चित्तौड़गढ़, पाली, सिरोही, उदयपुर, भरतपुर, चूरू समेत कई जिलों में अचानक से मौसम का मिजाज बदल गया। कहीं रूक रूक कर बारिश हुई तो कहीं तेज बारिश हुई। इन राहत की बौछारों से लोगों को गर्मी और उमस से बड़ी राहत मिली। लेकिन प्रदेश के लगभग हर जिले में हुई बारिश ने ड्रेनेज सिस्टम की पोल खोल दी। राजधानी समेत सभी जिलों की सड़कें पानी से लबालब हो गई।

अगर आपको ये न्यूज़ पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें. localpatrakar.com को अपना बहुमूल्य समय देने के लिए धन्यवाद।

You may also like

Leave a Comment

लोकल पत्रकार खबरों से कुछ अलग हटकर दिखाने की कोशिश है कुछ ऐसा जिसमें ना केवल खबर हो बल्कि कुछ ऐसा जिसमें आपके भी विचार हो हमारी कोशिश को सफल बनाने के लिए बने रहिए लोकल पत्रकार के साथ 🎤🎥

Edtior's Picks

Latest Articles

© Local Patrakar broadcast media . All Rights Reserved.