Home न्यूज़ नामा Saras Dairy ने उपभोक्ताओं को दी गुड और बैड न्यूज

Saras Dairy ने उपभोक्ताओं को दी गुड और बैड न्यूज

by PP Singh
9 views

Saras Dairy ने उपभोक्ताओं को दी गुड और बैड न्यूज

क्या आपके घर परिवार और रिश्तेदार सरस डेयरी के प्रोडेक्ट इस्तेमाल करते हैं। अगर हां तो ये ख़बर आपके लिए हैं। सरस डेयरी ने उपभोक्ताओं को हालही में बड़ी खुशख़बरी दी है। साथ ही एक ऐसा संकेत भी दिया है। जिसका असर सीधा आपकी जेब पर पड़ेगा।

जयपुर डेयरी ने एक तरफ नए प्रोडेक्ट लॉन्च करके बड़ी खुशख़बरी दी है। इन न्यू प्रोडेक्ट की लिस्ट में डायबिटीज पेशेंट के लिए बड़ा तोहफा भी शामिल है।

खुशख़बरी-शुगर-फ्री आइसक्रीम

सालों से राजस्थान के लोगों को स्वास्थ्यवर्धक डेयरी प्रोडक्ट मुहैया करा रही जयपुर सरस डेयरी ने उपभोक्ताओं के लिए 6 नए प्रोडक्ट लॉन्च किए। अब शहरवासियों को सरस ब्रांड का थार का अमृत गाय का दूध, शुगर फ्री वनीला आइसक्रीम, तड़का छाछ, पुदीना छाछ,अमेरिकन नट और स्ट्रॉबेरी आइसक्रीम लॉन्च कर नई सौगात दी है। खासतौर पर शुगर फ्री आइसक्रीम डायबिटीज मरीजों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री जोराराम कुमावत , राज्यमंत्री जवाहर सिंह बेढम, जयपुर डेयरी चेयरमैन ओमप्रकाश पूनिया, प्रमुख सचिव सीताराम भाले, आरसीडीएफ की सीएमडी सुषमा अरोड़ा और एमडी मनीष फौजदार मौजूद रहे।

ये भी पढ़े : नई तकनीक के साथ देश में नया कानून लागू, जानें क्या-क्या किये गए हैं संशोधन

सरकार के दखल पर ऐतराज

मंत्रियों की मौजूदगी में जयपुर डेयरी चेयरमैन ओम प्रकाश पूनिया ने सरकारी डेयरियों की स्वायत्तता का मुद्दा उठाते सरकार के दखल पर एतराज जताया। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ऐसे ही दखल देती रहेगी तो ये डेयरियां यूं ही रेंग-रेंग कर चलती रहेंगी। पूनिया ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के कार्यकाल की तारीफ की। जिसके बाद मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म ने पूनिया की बात पर पलटवार करते हुए कहा कि हमें यह जांच करनी चाहिए कि जयपुर डेयरी ही प्रॉफिट में क्यों है, बाकी डेयरी की हालत इतनी खराब क्यों है? उन्होंने कहा कि हमारी सरकार स्वतंत्रता देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री जोराराम कुमावत ने मिलावटखोरों पर सख्त कार्रवाई की बात भी कही। वहीं वार-पलटवार के बीच लॉचिंग कार्यक्रम के दौरान सभी ने जयपुर डेयरी के एमडी मनीष फौजदार के काम की तारीफ की। मंत्री जोराराम ने एमडी के मोबाइल टेस्टिंग लैब को अच्छा प्रयोग करार दिया।

गमगीन ख़बर- बढ़ेंगे दूध के दाम

लॉन्चिंग कार्यक्रम के दौरान जयपुर डेयरी के अध्यक्ष ओम प्रकाश पूनिया ने दूध के दाम बढ़ाने के भी संकेत दे डाले। पूनिया ने कहा कि मौजूदा हालात में दूध के दाम बढ़ाने की जरूरत है। लेकिन इतने भी दाम नहीं बढ़ाए जाएंगे जिसका सीधा असर उपभोक्ता की जेब पर पड़े। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि दूध के दामों में एक से दो रुपए का इजाफा हो सकता है। आपको बता दें कि अमूल और मदर डेयरी अपने प्रोडेक्ट्स के दामों में पहले ही इजाफा कर चुकी है। वर्तमान में सरस टोंड की कीमत 50 रुपए प्रति लीटर और सरस गोल्ड की कीमत 64 रुपए प्रति लीटर है।

अगर आपको ये न्यूज़ पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें. localpatrakar.com को अपना बहुमूल्य समय देने के लिए धन्यवाद।

You may also like

Leave a Comment

लोकल पत्रकार खबरों से कुछ अलग हटकर दिखाने की कोशिश है कुछ ऐसा जिसमें ना केवल खबर हो बल्कि कुछ ऐसा जिसमें आपके भी विचार हो हमारी कोशिश को सफल बनाने के लिए बने रहिए लोकल पत्रकार के साथ 🎤🎥

Edtior's Picks

Latest Articles

© Local Patrakar broadcast media . All Rights Reserved.